रेलवे समाचार: कल करोड़ों रेल यात्रियों को मिलने वाला है बेहतरीन तोहफा, होगा ये ऐलान

रेलवे समाचार: कल करोड़ों रेल यात्रियों को मिलने वाला है बेहतरीन तोहफा, होगा ये ऐलान कल सरकार की ओर से कोई बड़ा तोहफा होगा। जिससे रेल यात्री आसानी से यात्रा कर सकेंगे और अन्य सुविधाएं भी सरकार की ओर से मुहैया कराई जाएंगी। पूरी खबर पढ़ें खबर में।

ब्रेकिंग एचआर न्यूज: नई दिल्ली: भारतीय रेलवे कल, 7 सितंबर को एक बड़ा काम करेगा। रेलवे ने हमें बताया है कि इस महीने तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की बात हो रही है. रेलवे 7 सितंबर को अहमदाबाद मुंबई रोड पर तीसरी वंदे भारत ट्रेन का अंतिम परीक्षण करेगा।

फिलहाल ट्रेन में यात्री दिल्ली-वाराणसी और दिल्ली-कटरा के रूटों पर सफर कर रहे हैं। अब यह अपने तीसरे रूट अहमदाबाद-मुंबई का परीक्षण करेगी। साथ ही इसके ट्रायल की तारीख भी तय कर दी गई है। रूट ट्रायल के बाद रेल मंत्रालय से सीआरएस क्लीयरेंस मिलने के बाद ही ट्रेन एक निश्चित रूट पर चलेगी।

Read Also- झलक दिखला जा 10: पोल्का डॉट साड़ी में माधुरी और ट्राइबल लुक में निया शर्मा नजर आईं, देखें फोटो

क्या आप जानते हैं कि सुनवाई कब होगी?

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन का 7 और 8 सितंबर को ट्रायल किया जाएगा. मुंबई और अहमदाबाद में इसके ट्रायल की जगह होगी. रूट ट्रायल के दौरान यह ट्रेन अपनी यात्री क्षमता के बराबर लोड के साथ चलेगी

विभागीय जानकारी से संकेत मिलता है कि ट्रायल के दौरान कुछ सीटों पर कर्मचारियों को बैठाया जाएगा और बाकी सीटों को लोड होने पर ट्रैक पर चलाया जाएगा। हम ट्रेन को उसी गति से चलाएंगे जैसे हम आम तौर पर करते हैं।

एक शुरुआत आसन्न हो सकती है

इस रूट का टेस्ट हो जाने के बाद भी हम इसके लिए एक समय सारिणी बनाएंगे। यात्रियों की यात्रा को आसान बनाने के लिए रेलवे ने त्योहारी सीजन के दौरान इस परियोजना को शुरू करने की योजना बनाई है।

ट्रेन 75 चलाएगी यह ट्रेन

वर्तमान में नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा और नई दिल्ली से वाराणसी के लिए केवल दो मार्ग हैं। लखनऊ-प्रयागराज-कानपुर रूट का संचालन जल्द होने की उम्मीद है। अगले साल 15 अगस्त तक वंदे भारत 75 नए रूटों पर चलेगा। रेल मंत्रालय के अनुसार नई ट्रेन के निर्माण के बाद शेष 74 वंदे भारत ट्रेनों का जल्द से जल्द उत्पादन किया जाएगा।

Follow US On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Telegram Channel WbseriesClick Here
 TwitterClick Here
Second TelegramClick Here
Join Whatsapp

Leave a Comment