जब मेरे पति को मेरी छोटी बहन से प्यार हो जाता है तो मुझे कैसी प्रतिक्रिया देनी चाहिए

जब मेरे पति को मेरी छोटी बहन से प्यार हो जाता है तो मुझे कैसी प्रतिक्रिया देनी चाहिए मेरी शादी को काफी समय हो गया है। मैंने अपने पति के साथ प्रेम विवाह किया। हम एक साथ बहुत खुश थे, लेकिन जब तक मेरी छोटी बहन अमेरिका से नहीं लौटी, तब तक मुझे इसका एहसास नहीं हुआ।

मेरे पति अक्सर मेरी बहन के करीब आने की कोशिश करते हैं, और मैंने उन्हें कई बार चुपके से उनकी तस्वीरों को देखते हुए देखा है। मुझे यह जानकर दुख हुआ कि उसने इसे मेरे पास क्यों नहीं लाया। मेरी बहन 23 साल की है और वह मुझसे बहुत प्यार करती है।

मेरे पति की हरकतें उन्हें परेशान नहीं करती हैं। ऐसा क्यों? इस दौरान जब मैंने अपने पति से इस पर चर्चा करने की कोशिश की तो वह तरह-तरह के बहाने बनाने लगे और साथ ही मुझसे यह कहने से बचते रहे कि यह सिर्फ मेरी असुरक्षाएं थीं जो मुझे परेशान कर रही थीं।

यह मेरे जीवन में दो बहुत महत्वपूर्ण रिश्तों को बर्बाद कर रहा है, और मुझे नहीं पता कि मेरे पति और बहन के बीच कौन गलत है। इसके समाधान के लिए क्या किया जा सकता है?

Read Also- वेब सीरीज ‘द गुड वाइफ’ में अपने फर्स्ट लुक में काजोल ने डिजिटल डेब्यू किया

एक विशेषज्ञ से उत्तर

प्रेडिक्शन फॉर सक्सेस के सह-संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज का कहना है कि आप अनजाने में अपने दो करीबी रिश्तों को बर्बाद कर रहे हैं क्योंकि आप अपने पति पर शक करती हैं।

मेरे हिसाब से महिलाओं में बहुत जल्दी भाप बन जाती है। हालाँकि, यदि ऐसा होता तो आपकी बहन इस विषय पर कुछ प्रतिक्रिया देती। अगर वह चुप है, तो शायद उसे आपके पति से कोई समस्या नहीं है।

दोनों को ध्यान में रखना चाहिए

हम जिस माहौल में पले-बढ़े हैं, उसमें ‘साली आधी घरवाली’ को लोगों ने एक मिथक बना दिया है, जो कभी-कभी रिश्ते को पूरी तरह से बर्बाद कर देता है। क्योंकि जब जीजाजी हंसते हैं और ज्यादा बात करते हैं तो लोग इसकी व्याख्या कैसे करते हैं, ऐसा होता है। लेकिन जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, यह सिर्फ आपकी गलत सोच है जो हर किसी को प्रभावित नहीं करती है। ऐसे में आप अपने पति और बहन के साथ अपने रिश्ते को संदेह के कारण खराब न करें।

ऐसे में आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आप सही हैं या गलत। मेरी कहानी: मेरी पत्नी मेरी तुलना अपने प्रेमी से करती है, क्या वह नहीं जानती कि यह रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है?

अपने रिश्ते को पहले रखें

मैं बस इतना चाहती हूं कि आप अपनी हर बात को ध्यान में रखते हुए अपने पति से इस बारे में खुलकर बात करें। उन पर विश्वास करो। इसके लिए अपनी बहन को दोष मत दो। उसी ऊर्जा को अपने रिश्ते में लाएं और साथ ही उसके साथ समय बिताएं। अगर वह आपके साथ कुछ गलत कर रहा है तो उसमें बदलाव देखकर आप उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।

Follow US On Google NewsClick Here
 Facebook PageClick Here
 Telegram Channel WbseriesClick Here
 TwitterClick Here
Second TelegramClick Here
Join Whatsapp

Leave a Comment